pink whatsapp kya hai | Pink whatsapp download link

pink whatsapp kya hai | Pink whatsapp download link

Pink whatsapp download link :-https://apkpure.com/new-whatsapp-plus-pink-guide/mom.com.chat.plus/download?from=details

नमस्कार दोस्तो ये news आपको सिर्फ़ एक important information provide करने के लिए है क्यूंकि कई सारे Cyber Expert के द्वारा वॉर्निंग दी गई है कि whatsapp Pink करके एक वायरस फैलाने की कोशिश की जा रही है।

Pink whatsapp download link :-https://apkpure.com/new-whatsapp-plus-pink-guide/mom.com.chat.plus/download?from=details

इस टाइप की link social media पर share किया जा रहा है।

 

आप ये पिक्चर देख पा रहे होंगे ,(Whatsapp pink) कुछ इस type का दीखता है।

कभी भी आपने Whatsapp को pink colour में नहीं देखा होगा लेकिन यहां पर एक आपको ऑफर देने की कोशिश की जाती है कि आप अपना जो Whatsapp है, अभी ग्रीन कलर में है, इसको चेंज करके pink colour में कर सकते हो नए थीम में कर सकते हो और इसी प्रकार से आपका जो फोन है वो हैक करने की कोशिश की जा रही है। 

आपका Whatsapp अभी के लिए एकदम सुरक्षित है। कोई प्रॉब्लम नहीं है लेकिन हो क्या रहा यहां पर कि वॉट्सऐप के अंदर आपने देखा होगा आप बहुत सारे ग्रुप को ज्वाइन कर लेते हो। कई सारे unknown groups भी होते हैं , चैट के माध्यम से आपको एक लिंक शेयर किया जा रहा है। हो सकता है कोई आपका करीबी फ्रेंड हो वो आपको लिंक शेयर कर रहा हो। उसमें ये बोला जा रहा है कि आप इस लिंक पर क्लिक कर दो। आपने देखा भी होगा इस तरह के बहुत से link share किये जाते है।

अभी internet पर बहुत सी websites पर whatsapp pink download करने कि link डाली जा रही है , जिसमे लिखा मिलेगा की – “इस लिंक पर क्लिक करो और लिंक पर क्लिक करने के बाद यहां पर आप whatsapp pink download कर सकते हैं। और आपको  बोला जा रहा है कि आप अपना जो theme है जोकि Green colour में है इस समय , इसको Pink colour में convert कर सकते हैं, और इसके साथ साथ आपको लुभाने के लिए मतलब visually इसमें अच्छे features आपको दिखाने की कोशिश की जाती है कि आप इसको डाउनलोड कर लो। और ये भी बताया जा रहा है इसमें – की वॉट्सऐप और ज्यादा बेहतर काम करेगा आपको एडिशनल फीचर दिए जाएंगे। जो इमोजी है वो एक्स्ट्रा दिया जाएगा।

और यहां पर बताया जा रहा है , कि बहुत सारे यूजर्स हैं जिनको ये लिंक दिया गया है। अब इसी को लेकर जो Cyber Experts हैं उन सब ने वॉर्निंग दे दिया है कि कोई भी ऐसा अगर आपके पास लिंक आता है जिसमें बोला जाता है आपको कि आप अपने वॉट्सऐप को ग्रीन से पिंक में कन्वर्ट कर सकते हैं तो ये पूरी तरह से गलत है। ऐसा कोई भी वॉट्सऐप के द्वारा नया थीम लॉन्च नहीं किया गया है। इनका प्यार पर आप देख भी पाएंगे कि जो साइबर एक्सपर्ट हैं राजशेखर बजरिया उन्होंने ट्वीटर पर इसके बारे में काफी डिटेल में बताया भी है और उन्होंने किया लिखा है कि बी बीबर बीबर और वॉट्सऐप पिंक अब वायरस इस बींग स्प्रेड इन वॉट्सऐप ग्रुप्स टिकट वितरण एपीके डाउनलोड लिंक एपीके डाउनलोडिंग बेसिकली एंड्रायड फोन के लिए होता है कि आप कोई जैसे आपने देखा वरना एक तो आप अपना कोई ऐप डाउनलोड करना है तो आप स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं किसी आपको लेकिन कई बार होता है कि वो ऐप जो हेड ऐप स्टोर में अवलेबल नहीं है तो आप वेबसाइट से बात जाकर वो डाउनलोड करना होता है तो वो जो लिंक होता उसी को एपीके डाउनलोड लिंक कहते हैं तो यहां पर यही साइबर एक्सपर्ट के द्वारा बताया गया कि ये दोबारा से ये एप्पल के अंदर तो अभी नहीं आया है लेकिन एंड्रॉयड यूजर्स को शेयर किया जा रहा ये लिंक शेयर किया जा रहा है जिससे कि आप उसको डाउनलोड कर लोग और यहां पर आप देख भी सकते हैं जैसे क्या होगा कि ये वाला लिंक आपको दिया जा रहा। जिसके ऊपर आप देख पाएंगे ये लिंक है आप्टिकल। आपने उस लिंक पर क्लिक कर दिया और इस तरह का आपको पेज खुल जाएगा और पेज में आपको देखकर लगेगा कि हां ये वॉट्सऐप मेरा जो है। ग्रीन कलर से पिंक पॉलिथीन में हो जाएगा मुझे कई सारे फीचर्स मिल जाएंगे तो कई सारे लोग इसके शिकार हो गए। अब उसपे लोगों ने डाउनलोड न दबाएं। यह डाउनलोड ना दबाने के बाद फिर क्या होगा जो हैकर है जो आपके फोन को एक्सेस करना चाहता है आपके पासवर्ड को लेना चाहता है वो बेसिकली आपके पूरे फोन को यहां पर हैक कर लेगा तो बेसिकली यहां पर आप कह सकते हो कि ये जो लिंक लगातार दिए जा रहे हैं इसमें आपका फोन कंप्रोमाइज होगा जो आपके पर्सनल डेटा है फोटोस होगा। ऐसे में सोनिया कॉन्टैक्ट्स हो गए। हर एक की। इसके अलावा यहाँ पर कीबोर्ड बेस्ड होता है। बेसिकली क्या है कि आप अगर शोध आपने देखा होगा। कोई बैंक का पेज इस्तेमाल कर रहे हो। आप अपने बैंकिंग पासवर्ड इस्तेमाल करें तो कीबोर्ड पर जवाब टाइप करते वो अपना पासवर्ड तो उसके बारे में भी हैकर को पता चल जाएगा।

ये बहुत ही खतरनाक एक तरह का वायरस फैलाने की कोशिश की जाती है। इसके कई शिकार अभी तक बताए जा रहे हो रहे लोग। लेकिन यहां पर हमें सतर्कता बतानी है। जब वॉट्सऐप से इसके बारे में पूछा गया तो वॉट्सऐप ने तो पूरी तरह से इनकार कर दिया। वॉट्सऐप ने कहा कि दिखे ये और अब ऐसी बातें वॉट्सऐप को एक माध्यम बना दी तो प्लैटफॉर्म है और उसके माध्यम से ग्रुप के अंदर कई सारे फेक मैसेजेस आपने देखा होगा फैलाये जाते हैं बहुत सारी चीजें की जाती हैं और इसी के माध्यम से यहां पर ये वायरस को भी फैलाने की कोशिश की जाती है। लोग इसको डाउनलोड कर लें इसी के लिए वॉट्सऐप ने कहा है कि हमारे पास टूल्स अवलेबल हैं। वॉट्सऐप के अंदर आप जाकर उसको रिपोर्ट कर सकते हो और एक और इम्पोर्टेन्ट चीजें आपको बताता हूं जो साइबर एक्सपर्ट हैं राजशेखर नजरिया उन्होंने इक्विटी बताया आप आपको नीचे मोबाइल फोन आपको दिखाएं यहां पर आप कोई चीज डाउनलोड करते हो तो आपका सिम्बल आ जाता है तो वॉट्सऐप का सिम्बल तो आता ही है पर लेकिन जब आप वॉट्सऐप पिंग डाउनलोड कर लोगे तो यहां पर क्या होता है कि वॉट्सऐप पिंक यहां पर लिखवाने आता है। ये बेसिकली हाइड हो जाता है। कहने का मतलब है कि आप उसको देख नहीं पाओगे हां पर ये ऑटोमैटिकली हाइड हो जाएगा और आपको लगेगा कि ये मिट चुका है। ये डिलीट हो चुका लेकिन वो डिलीट नहीं हुआ। वो आपके फोन में है वो आपके फोन की सारी जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यहां पर आपको दिख नहीं रहे तो इसके लिए बताया गया कि आपको सेटिंग में जाना है। फिर वहां से स्टोरेज और ऐप्स में जाना है और उसके बाद आपको एक प्रोसीजर फॉलो करना है तो फिर आपको ये दिखने लगेगा और किसी ने इसको डाउनलोड कर यह तो इसको जाकर फिर डिलीट कर सकता है जोकि काफी ज्यादा जरूरी है। अब जब हम वायरस की बात करते 230 में ध्यान रखना आपको कि बेसिकली ओवर ऑल इसका अंब्रेला जो टाइम है इसको कहा जाता है मालवेयर ठीक है तो मालवेयर याद रखेगा लेकिन इसके मालवा के कई प्रकार होते हैं वायरस स्पाइवेयर अलग अलग काम होता इसका तो इतना को ध्यान रखना तो कनक्लूजन में हम क्या कह सकते हैं कि सबसे कॉमन टिप यही है कि कोई भी अपडेट हो कुछ भी हो कहीं से थर्ड पार्टी से अगर वो आराम है तो आपको उसके ऊपर क्लिक नहीं करना सिर्फ अगर वॉट्सऐप के प्ले स्टोर में जाकर अगर वो लोग अपडेट दे रहे तो वही हमें डाउनलोड करना चाहिए अगर वाइरस सबसे बेस्ट तरीका यही है कि आपको कोई भी लिंक शेयर करे कोई कितना भी करीबी क्यों ना हो आपको उसको क्लिक करना ही नहीं है तभी आप इससे बच सकते अदर वाइज आज के के जमाने में जिस तरह से चीजें बढ़ी हैं।

 

  यहां पर हम सबको यह सावधान रहने की आवश्यकता है।

Leave a Comment