how to get fast Adsense Approval in 2021 by super trick

how to get fast Adsense Approval in 2021

get fast Adsense Approval in 2021- आप सब इसको पाने के लिए बहुत कुछ करते हैं ,चाहे आप WordPress use करते हैं ,या फिर Blogger और LOCKDOWN के चलते आप सब जानते हैं कि स्टाफ की कमी होने की वजह से Google Adsense का Approval बहुत लेट मिल रहा है। Lockdown से पहले  7-8 दिनों के अंदर आपको रिप्लाई मिल जाता था, अब  Google Adsense Approval में  Double-triple time लग रहा है,

और ऐसे में अगर आपका किसी रीजन से आपका Google Adsense  Approval Reject  हो जाए तो आप सोच सकते हैं कितना इंतजार आपको और करना पड़ेगा।  आपको वो इंतजार न करना पड़े इसलिए मैं इस Article में कुछ Important जानकारी देने जा रहा हूँ । जिसे मेने खुद use करके Google Adsense Approval लिया है। 

अगर आप इस Tips  को सही से समझ लेते हैं तो आपको Google Adsense Approval जरूर मिलेगा। मेरे पास already  2 Approved account है और मैं इन्हीं चीजों को फॉलो करता हूं और  अभी तक एक बार भी ऐसा नहीं हुआ कि मेरा Approval Reject हुआ हो। get fast Adsense Approval in 2021

get fast Adsense Approval in 2021
get fast Adsense Approval in 2021

how to get fast Adsense Approval in 2021 by Super trick

very Important Rules to get Adsense Approval

  1. Remove Copied Post from your Website.
  2. Check Website Sitemap.
  3. Check Robot.txt file
  4. Minimum 10-15 post required for Adsense Approval.
  5. Publish 10-15 Articles with 1000 words.
  6. Dont Publish Adult Content.
  7. Activate Seo friendly Themes.

8.Create High Quality / Unique Post :-

सबसे पहले तो आप एक ऐसी Niche सेलेक्ट करें जिसकी आपको बहुत अच्छी नॉलेज है। आप ये बिलकुल भी न देखें कि दूसरा वाला क्या क्र रहा है , उसकी ज्यादा कमाई हो रही है ,तो मैं भी शुरू कर दूं। अगर आपको नॉलेज नहीं होगी तो आप सोच सकते हैं – ( get fast Adsense Approval) आपको आर्टिकल लिखने में कितनी प्रॉब्लम होगी और जब आप आर्टिकल खुद से नहीं लिखेंगे तो आप कॉपी पेस्ट करेंगे या फिर ट्रांसलेट करेंगे उसकी quality थोड़ी low हो जाएगी मतलब आर्टिकल की quality जो आनी चाहिए वो बिल्कुल नहीं आएगी।

अगर आपको confidence है कि आप आर्टिकल स्पिनर यूज करते हैं या फिर आपकी इंग्लिश बहुत अच्छी है अगर आप इंग्लिश में आर्टिकल लिख रहे हैं तो उसे आप कनवर्ट कर सकते है अपनी लैंग्वेज में थोड़े से वर्ड्स आगे पीछे करके आप उसे यूनीक आर्टिकल जरूर बना सकते हैं। अगर आपको इस चीज में पूरा confidence है।

9.Use Adsense compatibleLanguage :-

अब आपको Language सिलेक्ट करनी है। google का rule है वो कुछ Language के ऊपर ही Google Adsense  का Approval देता है। ध्यान रहे की जिस Language में आपका Artice है, वो Google Adsense के साथ compatible हो।

10.Use TOP-Level Domain select :-

get fast Adsense Approval in 2021
get fast Adsense Approval in 2021

आपको टॉप लेवल डोमेन Purchase करना है। (.com) , (.in) , इस तरह के  Top Level Domain होते हैं आपको वही use करने हैं। अगर आप Blogger पर अपनी वेबसाइट बनाएं हैं , तो उसमें Google Adsense का Approval तो मिलता है पर Approval मिलने में आपको कम से कम 4 से 6 महीने लग जाएंगे। अगर आप जल्दी Google Adsense का approval लेना चाहते हैं,

तो आपको टॉप लेवल डोमेन परचेज करना पड़ेगा। किसी भी प्लेटफॉर्म से परचेज करो वो मैटर नहीं करता पर टॉप लेवल डोमेन आपका जरूर होना चाहिए।-get fast Adsense Approval in 2021

11.Install Mobile Friendly and SEO friendly themes :-

Mobile Friendly themes  का ही यूज करें कुछ आज की डेट में ऐसे themes  हैं जिन्हें अपडेट ही नहीं किया गया ,या ना तो वो यूजर फ्रेंडली हैं ना मोबाइल फ्रेंडली है तो इस चीज का आपने जरूर ध्यान रखें। जब भी कोई theme  डाउनलोड करते हैं,get fast Adsense Approval in 2021.

किसी भी वेबसाइट से ब्लॉगर का या फिर wordpress  उसकी लास्ट अपडेट जरूर देखें, नहीं तो उसको आप अपने मोबाइल वर्जन में ओपन करके देखें। क्या वो टैबलेट या मोबाइल फ्रेंडली है या नहीं, पर इस धोखे में मत रहना की टैबलेट का डिजाइन अच्छा है , क्योंकि आज भी बहुत ऐसे themes हैं, जो अपडेट नहीं हुए पर देखने में वो बहुत अच्छे लगते हैं तो ऐसी गलतियां बिल्कुल मत करना।

12.Install and Activate SSL CERTIFICATE:-

SSL Certificate होना बहुत जरूरी हैअगर आप  wordpress  को यूज करते तो  आपकी जो wordpress की hosting है उसमें SSL CERTIFICATE active  होना बहुत जरूरी है। आप ऐसी  होस्टिंग को चूज करें जो में आपको SSL CERTIFICATE देती है। नहीं तो आपको दुबारा से purchase करना पड़ेगा।

13.Create Unique Content:- 

आपका content Unique होना चाहिए , आप एक आर्टिकल को एक हजार से 15 सौ words के बीच में लिखे। भले ही आप दिन में एक आर्टिकल ही क्यों न लिखें तो ,आपको Google Adsense का Approval जल्दी मिलेगा। अगर आप दो तीन आर्टिकल भी लिख सकते तो आप जरूर लिखें पर आपको एक आर्टिकल जरूर लिखना है।

14.Dont Publish illegal Content :–

जो आप आर्टिकल लिखेंगे जो Illegal Content  बिल्कुल नहीं होना चाहिए। Movie Downloading ,MP3 songs  डाउनलोडिंग , सॉफ्टवेर डाउनलोडिंग , Adult Content , iss तरह का Content बिलकुल नहीं होना chahiye, इस तरह आपने बिलकुल भी कोई आर्टिकल नहीं लिखना।

15. Apply for Adsense after 2 Months to get fast Adsense Approval:-

अब आप एक point सोच के देखिए आपने 15-20 दिनों में बहुत से आर्टिकल लिया और सारे क्राइटीरिया पूरे कर दिए पर आपने 1 महीने के अंदर Google Adsense के लिए apply कर दिया और  आपको एप्रूवल भी मिल गया। पर जब आपके Website पर traffic ही नहीं आएगा तो इसका फायदा क्या। तो आपने जब भी approval लेने कम से कम एक महीने के बाद लेना। एक महीने तक आप रेगुलर पोस्ट डालते रहें। डेली एक पोस्ट नहीं डालें तो कम से कम आप एक हफ्ते के अंदर चार से पांच पोस्ट पर जरूर डालें।

16.Create and publish post Regular :-

जब तक आपको Google Adsense का approval नहीं मिलता regular post डालते रहें  ,क्युकी मैक्सिमम लोग यही गलती करते हैं।इसीलिए Google Adsense का approval नहीं मिलता। आप ये गलती मत करना। कुछ लोग उसमें आर्टिकल्स regular post डालते ही नहीं तो google को लगता है,की ये user सिर्फ Approval लेना चाहता है।

तो ये गलती आप बिल्कुल मत करना। आप Google Adsense का approval लेने से पहले भी आर्टिकल डालोगे और approval के लिए जब आप अप्लाय करोगे जब तक आपको ईमेल नहीं आता। आर्टिकल डालते रहेंगे तो आपको इससे बेनिफिट मिलेगा। अगर आप आर्टिकल नहीं डालोगे तो वो थोड़ा नेगेटिव हो जाएगा और एक चीज का आपने ओर ध्यान रखना इतनी जल्दबाजी Google Adsense क्लेम ना करें।

get fast Adsense Approval in 2021 / अपनी वेबसाइट को अच्छी तरह rank होने दें ,आर्टिकल्स पर ट्रैफिक आएगा तभी तो आपकी इनकम होगी। जब ट्रैफिक आ जयगा तो google से आपको बहुत जल्दी बेनिफिट मिल सकता है और कहीं पर भी ऐसा नहीं लिखा हुआ ऑफिशली ऐसा नहीं लिखा कि आपकी वेबसाइट में कम से कम सौ 200 दिन का ट्रैफिक आना चाहिए तो ही आपको Google Adsense का approval मिलेगा।

मैंने खुद अपनी वेबसाइट्स के अंदर जीरो ट्रैफिक में भी approval ले रखा है। ये मैं अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहा हूँ।  ये मेरा एक्सपीरिएंस है इसलिए मैं बताऊं ट्रैफिक की चिंता बिल्कुल भी मत करें। अगर आप Google Adsense का approval लेना चाहते हैं पर बिना ट्रैफिक के भी के approval का कोई फायदा नहीं है क्योंकि उसे आपकी अर्निंग बिल्कुल नहीं होने वाली।

17.Do not create Copyright Content to get fast Adsense Approval:-

कॉपीराइट कंटेंट ये हर किसी को पता है इसको मुझे ज्यादा डिटेल में बताने की जरूरत नहीं है, आपने किसी का भी कॉपीराइट मैटीरियल नहीं डालना ,न तो इमेजेस ,ना तो कंटेंट मतलब आर्टिकल किसी को कॉपी पेस्ट नहीं करना।

18.Do not use Adsense Alternative :-

अगर आप Google Adsense के लिए अप्लाय करने और उससे पहले आपने कोई alternative यूज कर लिया तो उसको आप हटा दें। जब तक आपको Google Adsense के approval नहीं मिलेगा आप किसी भी तरह कोई भी google alternative यूज नहीं करेंगे तो आपके लिए बहुत अच्छा होने वाला, एक बार  Google Adsense का approval ले लो,

,उसके बाद जो भी Google Adsense के साथ कम्पैटिबल है उसी को ही यूज करें पर उस ऐड नेटवर्क में जाकर जरूर पढ़ें कि उसकी कौन सी है Google Adsense के साथ कम्पैटिबल है। ऐसा न हो कि आपके google भी गया और वो भी गया तो इस लालच में बिल्कुल मत रहना।

19.Create About us , Contact us , Disclaimer , privacy policy :– 

आपको कुछ पेजेस जरूर क्रिएट करने हैं – About us , Contact us , Disclaimer , privacy policy- ये पेजेस तो कंपलसरी आपकी वेबसाइट में होने चाहिए। कंडीशन और डिस्क्लेमर वो भी आप कर सकते हैं अगर आप करना चाहते हैं तो ये पेजेस आपको जरूर बनाने हैं।

20.Create Navigation Menu :-                                                                                       

इससे आपकी website काफी simple लगती है, Google Adsense को आपकी website simple लगनी चाहिए।     

get fast Adsense Approval in 2021 -कुछ ऐसे पॉइंट्स से जिनको आप फॉलो करेंगे तो चांसेज हैं। आपको Google Adsense Approval  की Application Reject बिल्कुल नहीं होगी क्योंकि मैं किसी से Approval ले चुका हूं।      

this are the all steps to get fast Adsense Approval in 2021 by super trick (Thank You)                                                                                                                                 

Leave a Comment