Chinese rocket out of control | Chinese rocket crashed in indian ocean

 Chinese rocket out of control | Chinese rocket crashed in indian ocean

दुनिया भर में कोरोना वायरस बांट करके तबाही लाने वाले चीन ने एक बार फिर से पूरे वर्ल्ड को खतरे में डाल दिया है। उसने जो 21 किलोटन का रॉकेट लांच किया था वो अंतरिक्ष में जा करके आउट ऑफ कंट्रोल हो गया है और तेजी से उसके टुकड़े हो रहे हैं जो कि धरती की तरफ बढ़ रहे हैं। कोरोना को ले करके उसने आज तक नहीं माना कि corona वायरस उसने पैदा किया और दुनिया भर में बांटा और इस रॉकेट को ले करके भी अभी तक उसने चुप्पी साध रखी है लेकिन इस स्पेस पर नजर रखने वाले जो Experts हैं , वो उस पर नजर बनाए हुए है और उनकी जानकारी के मुताबिक बहुत ही खतरनाक गति से वो पृथ्वी की तरफ आ रहा है। Chinese rocket falling .

Out of Control Chinese rocket falling back to Earth

चीन ने Chinese rocket 29 अप्रैल को स्पेस में Long March 5B राकेट लांच किया था और अब Experts कह रहे हैं कि चीन का कंट्रोल इस से हट गया है। आसमान से इसके बड़े बड़े टुकड़े नीचे गिर रहे ये टुकड़े धरती पर कई देशों पर बरस कर तबाही मचा सकते हैं। Jonathan Mackwell जो space की गतिविधियों पर नजर रखते हैं उन्होंने बताया है कि चीन का रॉकेट टूट चुका है,  Space News उसे उन्होंने बातचीत की है। इसका मलबा अंतरिक्ष में फैला है और ये तेजी से धरती की तरफ गिर रहा है। Jonathan Mackwell ने मलबे की हालत देखकर कहा कि ये धरती पर बरस कर कई देशों में तबाही मचा सकता है।

जिन देशों को ये मलबा निशाने पर लेगा उसमें – New York ,Martinique ,Beijing , chile और New Zealand का कुछ हिस्सा हो सकता है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि चीन का 100 foot लंबा chinese rocket 4 miles per second की रफ्तार से नीचे गिर रहा है , और इसके टुकड़े कहीं भी गिर सकते हैं हो सकता है कि भारी जनसंख्या वाले जगह पर गिरे या ऐसा भी हो सकता है कि ये किसी खाली जगह पर गिरे। एक्सपर्ट लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं। चीन ने (Long March 5B) को 29 अप्रैल को लांच किया था और उसका सपना था अंतरिक्ष में नया इससे Space Station बनाना। चीन ने प्लान किया था कि इस रॉकेट के जरिए वो Space Station बनाएगा जो 2022 तक पूरा हो जाएगा।

Out of control Chinese rocket falling back to Earth

 

इसके बाद ये स्पेस स्टेशन पृथ्वी का चक्कर लगाकर पृथ्वी की जानकारी स्पेस से देगा। लेकिन उसका सपना पूरा नहीं हुआ। दरअसल वो अमेरिका से कम्पटीशन कर रहा है क्योंकि वही एक ऐसा देश है जिसने अपना स्पेस स्टेशन बना रखा है और इसी कंपटीशन के चक्कर में उसने दुनिया को खतरे में डाल दिया है। अब सभी Experts सांस थाम करके देख रहे हैं कि Chinese rocket का ये मलबा कहां गिरता है किस स्तर पर गिरता है और सभी यही दुआ कर रहे हैं ,की किसी आबादी वाली जगह पर ना गिरे बल्कि समुद्र में गिरे इसमें हमारी नजर रहेगी और जैसे ही कोई अपडेट मिलेगा हम आपसे साझा करेंगे।

Leave a Comment